दिल्ली(अरुण शर्मा) – कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए लोगों ने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है अगर आपको भी बैंकों से जुड़े जरूरी काम है तो आप इस लिस्ट को देखकर उन्हें निपटा सकते हैं।

RBI ने जारी की गाइडलाइन…
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में खास अवसरों की अधिसूचना पर भी निर्भर करता है। ये सभी छुट्टियां सभी राज्यो में लागू नहीं होंगी। ऐसे में बैंकों का कामकाज निपटाने के लिए घर से निकलने से पहले बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जरूर देखकर निकले वरना आपका दिन बर्बाद हो जाएगा और आपका कोई काम भी पूरा नहीं हो पाएगा।

दूसरा और चौथे शनिवार की छुट्टी….
22 जनवरी को चौथा शनिवार और 23 जनवरी को रविवार पड़ रहा है, जिसके चलते बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 30 जनवरी को भी साप्ताहिक अवकाश रहेगा। अगर आप बैंक से जुड़ा कोई भी काम अगले महीने करने की सोच रहे हैं, तो जरूरी है कि इन छुट्टियों की लिस्ट को देखते हुए ही आप बैंक जाने का प्लान करें। इससे आसानी से काम भी हो सकेगा और छुट्टी के बारे में आपको जानकारी भी रहेगी। आपको बता दें कि ग्राहक इस दौरान एटीएम, इंटरनेट बैंकिंग, नेट बैंकिंग और अन्य सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं।

जानें कब-कब बंद रहेंगे बैंक…
18 जनवरी- थाई पूसम (चेन्नई)
22 जनवरी- चौथा शनिवार
23 जनवरी- रविवार
26 जनवरी- गणतंत्र दिवस (देश भर में)
30 जनवरी- रविवार
31 जनवरी- मी-डैम-मे-फी (असम)

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *