झारखंड(रुद्रा राजेश कुंडू) – सफलता किसी के परिचय के मोहताज नहीं होती सच कर दिखाया है दो बहन भाइयों की जोड़ी ने। झारखंड के सदूर इलाके मैं दो भाई बहन जीने दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती थी। घंटों की मशक्कत के बाद रोटी का जुगाड़ हो पाता था। कुछ समय निकालकर दोनों भाई बहन अपने डांस की वीडियो सोशल साइट पर अपलोड करते थे। इनके डांस से लोग इतने प्रभावित हो गए कि इन से जुड़ने वालों की संख्या लाखों में होगी। अब यूट्यूब पर यह दोनों बहन भाई की जोड़ी लाखों रुपए कमा रही है।

ये भी पढ़ें -किस्मत ने मारी पलटी, ऑटो ड्राइवर रातों-रात बना करोड़पति

झारखंड के धनबाद के ग्रामीण इलाके से आने वाले सनातन और सावित्री दोनों भाई बहन हैं। ग्रेजुएशन के बाद सनातन को कोई नौकरी नहीं मिली। पिता के साथ गुजर बसर करने के लिए खेती में हाथ बंटाने लगे। फिर अपनी कला का अद्भुत प्रदर्शन करते हुए अपने डांस की वीडियो सोशल साइट पर अपलोड करने लगे। शुरुआती दौर में आसपास के लोगों ने दोनों भाई-बहनों को कॉल करना शुरू कर दिया लेकिन सनातन इसे नजरअंदाज करते हुए अपनी कला का प्रदर्शन करते रहे।

ये भी पढ़ें – सूरत के व्यापारी में 2 महीने की बेटी के लिए चाँद पर खरीदी जमीन

दोनों भाई बहनों के कला को लोग काफी पसंद करने लगे। कुछ मीडिया चैनल वालों ने इन्हें प्रमुखता से लोगों के सामने पेश भी किया प्रसिद्धि मिलती गई और कुछ आमदनी भी आने लगी। जिससे घर की आर्थिक हालत भी सुधरने लगी। एक वक्त था जब दोनों का परिवार कर्ज के बोझ के तले दबा हुआ था। शुरुआती दौर में मोबाइल से ही अपनी वीडियो दोनों बहन भाई रिकॉर्ड करते थे लेकिन अब दोनों के पास अपना कैमरा और एडिटिंग सेटअप है। आज दोनों बहन भाई अपनी कमाई से 7 लोगों के परिवार को चला ही नहीं रहे बल्कि लाखों की कमाई भी कर रहे हैं। आज सनातन और सावित्री के वीडियो को लाखों लोग देखते हैं। हाल ही में हरियाणवी सॉन्ग बावन गज का दामन पर उनके डांस को करोड़ों लोगों ने पसंद किया यूट्यूब पर 12 लाख से ज्यादा दोनों बहन भाई के सब्सक्राइब हो गई है यूट्यूब से हर महीने उन्हें लाखों की कमाई हो रही है दोनों बहन भाई की सफलता की कहानी पर हर कोई गर्व कर रहा है

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *