नई दिल्ली( रश्मि बाल्यान) –  ताइवान के कॉउशुंग शहर में गुरुवार को 13 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गई। आग की चपेट में आने से 40 लोगों की मौत हो गई, 79 लोग झुलस गए और 14 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक आग बहुत भीषण थी। इस आग की चपेट में आने से बिल्डिंग की कई मंजिलें जल कर राख हो गई।

सोशल मीडिया पर इमारत में लगी आग के वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो के मुताबिक बिल्डिंग के कई मंजिलों में आग की लपटें और धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं दमकल विभाग के कर्मचारी सड़क से इमारत पर पानी का छिड़काव करते नजर आ रहे हैं।

अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आग सुबह करीब 3 बजे लगी है। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। यह इमारत करीब 40 साल पुरानी है। इमारत के निचले हिस्से में सिनेमा हॉल, बार और रेस्तरां थे। लेकिन पिछले कई दिनों से यह सब बंद था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि उन्होंने सुबह 3 बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी।

घटना के बाद इस बिल्डिंग को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने आसपास के लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में या उसके आसपास कूड़ा करकट इकट्ठा न होने दें। साथ ही घर की सीढ़ियों को भी साफ रखने के लिए बोला गया है।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *