सिरसा (अरुण शर्मा)- ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में गरमा गर्मी का माहौल है। बीजेपी-जेजेपी नेताओं का किसान विरोध कर रहे हैं। इसी बीच सीएम मनोहर लाल 15 अक्टूबर को ऐलनाबाद के 1000 युवाओं से वर्चुअल संवाद करेंगे। यूथ फॉर न्यू हरियाणा(वाईएफएनएच) के बैनर तले होने वाले इस संवाद को ‘युवा संवाद विद मुख्यमंत्री’ नाम दिया गया है। संवाद का मुख्य विषय “ऐलनाबाद की चुनौती और विकास के नए अवसर” रखा गया है। इस संवाद में ऐलनाबाद क्षेत्र के चयनित डॉक्टर, शिक्षक, बैंक अधिकारी, उद्योगपति, स्टार्टअप, आईटी और युवा वकीलों को शामिल किया है।

वाईएफएनएच के प्रदेश महासचिव सुनील कबीरा ने बताया कि “युवा संवाद विद मुख्यमंत्री” के जरिये प्रदेश की युवा शक्ति और मुख्यमंत्री को एक मंच पर लाने का प्रयास किया है, ताकि देश और प्रदेश के विकास में युवाओं से संवाद के माध्यम से एक नये आयाम को जोड़ा जा सके। उन्होंने बताया कि युवा मंथन के लिए शिक्षा, आईटी, इंडस्ट्री, कृषि, वित्त और अन्य क्षेत्र से जुड़े युवाओं से 13 अक्टूबर तक गूगल फार्म के जरिए आवेदन मांगे थे, जिसमें 1040 युवाओं ने अपनी इच्छा जताई। कुल आवेदनों में 32 आवेदन निर्धारित 45 वर्ष उम्र से ज्यादा के थे, इसलिए उन्हें रद्द किया गया।
युवा मंथन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल जहां ऐलनाबाद क्षेत्र के युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे वहीं चयनित युवा मुख्यमंत्री के समक्ष विभिन्न विषयों पर सुझाव देंगे और प्रश्न पूछेंगे।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *