यमुनानगर(दीपक कुमार) – हरियाणा के यमुनानगर जिले में कबाड़ के गोदाम में आग लगने का मामला सामने आया है। हादसा यमुनानगर के सिटी सेंटर एरिया का है। आग लगने के कारण दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई। जिसमें तीन बच्चे और 1 व्यक्ति शामिल हैं। वहीं इस हादसे में एक महिला गम्भीर रूप से झुलस गई। आग की चपेट में आए लोगों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग उठ गए और इसके बाद मामले की सूचना दमकल विभाग को दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड 6 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

यह घटना बुधवार रात करीब 2 बजे की है। हादसे में मरने वाले सभी सदस्य एक ही परिवार के थे। जिसमें एक परिवार से 37 वर्षीय नियामुद्​दीन, उसकी 12 वर्षीय बेटी फिजा, बेटा आठ वर्षीय चांद, तीन वर्षीय रेहान की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी 25 वर्षीय नसीमा बुरी तरह से झुलस गई। जिसका फिलहाल शहर के सिविल अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही शहर यमुनानगर थाना पुलिस व दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। अन्य क्वार्टरों में रह रहे लोगों को दीवार तोड़कर व छतों के रास्ते निकाला। फिलहाल आग बुझाने में दमकल विभाग की गाड़ियां लगी है।

यमुनानगर दमकल विभाग के अधिकारी प्रमोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सूचना मिली कि कबाड़ की दुकान में आग लग गई है। इसके बाद दमकल विभाग की ओर से 2 दलकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। घटना स्थल पर जाकर पता लगा कि आग ज्यादा भीषण है तो इसके बाद 4 गाड़ियां और बुलाई गई।

प्रमोद कुमार ने बताया कि घटना स्थल पर 4 लोगों के फंसने की सूचना मिली थी। जिसके बाद स्थानीय लोगों की सहायता से 3 बच्चों और 1 आदमी को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *