हरियाणा( रश्मि बाल्यान) – हरियाणा में अभी तक जिन किसानों ने अपनी खरीफ की फसलों का रजिस्ट्रेशन “मेरी फसल -मेरा ब्यौरा” पोर्टल पर नहीं करवाया है उन किसानों के लिए राहत भरी खबर है। सरकार ने इस 17 अक्टूबर तक पोर्टल को फिर से खोलने का फैसला लिया है। कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के प्रवक्ता ने इस के बारे में जानकारी देते हुए बताया जो किसानों द्वारा अपने उत्पादों को मंडियों में बेचने तथा सरकार द्वारा कृषि से संबंधित चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाना चाहते हैं वे किसान जल्द से जल्द ‘मेरी फसल मेरा ब्यौरा’ पोर्टल पर अपनी खरीफ की फसलों का रजिस्ट्रेशन अवश्य करवा लें।

ये भी पढ़ें – उपचुनाव विधायक बनने के लिए नहीं बल्कि इस फैसले केे लिए है कि मतदाता तीन काले कृषि कानून चाहते हैं या नहीं: अभय सिंह चौटाला

जिन भी किसानों ने अभी तक किसी कारणवंश अपनी खरीफ की फसलों का “मेरी फसल- मेरा ब्योरा” पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो वे किसान 17 अक्टूबर तक पोर्टल पर फसलों का रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए परिवार पहचान पत्र होना जरूरी है। साथ ही किसान अपनी फसल से संबंधित शिकायत को भी पोर्टल पर दर्ज करवा सकते हैं। जो भी किसान अपनी फसलों का रजिस्ट्रेशन करवाना चाहता है वह किसान अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *