दिल्ली(अरुण शर्मा) – देश का सबसे बड़ा SBI बैंक समय-समय पर आपने खाताधारकों के लिए नई-नई स्कीम लेकर आता है। जिससे खाताधारकों का भी अच्छा रिस्पांस देखने को मिलता है। अब एसबीआई ने एक बड़ी जानकारी साझा करते हुए खाताधारकों को अलर्ट किया है।

चलिए जानते हैं एसबीआई बैंक की ओर से जारी किया गया यह अलर्ट क्या है?

जानकारी के मुताबिक अगर खाताधारकों ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं करवाया तो कस्टमर की कई सेवाएं ठप हो जायेंगी। बैंक ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है।


एसबीआई ने अपने ट्वीट में कहा है कि हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वह किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक जरूर करें और बिना किसी बाधा के बैंकिंग सेवा का आनंद उठाएं। इसी के साथ बैंक ने कहा है कि पैन कार्ड से आधार कार्ड लिंक करना जरूरी है यदि लिंक नहीं किया गया तो इनएक्टिव हो जाएगा और स्पेसिफाइड ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।
बता दें कि सेंट्रल गवर्नमेंट ने कोविड-19 को देखते हुए पैन को आधार से जोड़ने की समय सीमा 30 सितंबर 2021 से बढ़ाकर 31 मार्च 2022 कर दी है।

जानिए कैसे करें अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक…

सबसे पहले आप इनकम टैक्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home

यहां लेफ्ट साइड आपको लिंक आधार कार्ड एक ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।

एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको PAN, AADHAR और आधार में आपका नाम जैसा लिखा है वैसा भरना है।

अगर आप के आधार कार्ड में सिर्फ जन्म का साल है तो i have only year of birth in aadhar card के बॉक्स पर क्लिक करें।

अंत में कैप्चा कोड डालें या फिर ओटीपी के लिए चेक करें

इसके बाद भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण यूआईडीएआई के साथ अपने डिटेल्स को सफलतापूर्वक स्थापित करने के बाद आपका पैन आधार लिंकिंग पूरा हो जाएगा

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *